प्रतिक्रिया | Tuesday, March 19, 2024

विभिन्न फ़ाइल स्वरूपों में जानकारी देखना इस वेब साइट द्वारा प्रदान की गई जानकारी विभिन्न प्रारूपों में उपलब्ध है, जैसे पोर्टेबल दस्तावेज़ प्रारूप (पीडीएफ), वर्ड और एचटीएमएल प्रारूप में भी। जानकारी को ठीक से देखने के लिए, आपके ब्राउज़र में आवश्यक प्लग-इन या सॉफ़्टवेयर होना आवश्यक है। उदाहरण के लिए, पीडीएफ प्रारूप दस्तावेज़ को देखने के लिए पीडीएफ रीडर सॉफ़्टवेयर की आवश्यकता होती है। यदि आपके सिस्टम में यह सॉफ़्टवेयर नहीं है, तो आप इसे इंटरनेट से निःशुल्क डाउनलोड कर सकते हैं। तालिका विभिन्न फ़ाइल स्वरूपों में जानकारी देखने के लिए आवश्यक आवश्यक प्लग-इन सूचीबद्ध करती है।

अभिगम्यता सहायता स्क्रीन डिस्प्ले को नियंत्रित करने के लिए इस वेब साइट द्वारा प्रदान किए गए एक्सेसिबिलिटी विकल्पों का उपयोग करें। ये विकल्प स्पष्ट दृश्यता और बेहतर पठनीयता के लिए टेक्स्ट का आकार बढ़ाने और कंट्रास्ट योजना को बदलने की अनुमति देते हैं।

टेक्स्ट का आकार बदलना टेक्स्ट का आकार बदलने से तात्पर्य टेक्स्ट को उसके मानक आकार से बड़ा या छोटा दिखाना है। पाठ का आकार निर्धारित करने के लिए आपको तीन विकल्प दिए गए हैं जो पठनीयता को प्रभावित करते हैं। ये हैं:

छोटा: जानकारी को मानक फ़ॉन्ट आकार से छोटे फ़ॉन्ट आकार में प्रदर्शित करता है.
मध्यम: जानकारी को मानक फ़ॉन्ट आकार में प्रदर्शित करता है, जो डिफ़ॉल्ट आकार है.
बड़ा: जानकारी को मानक फ़ॉन्ट आकार से बड़े फ़ॉन्ट आकार में प्रदर्शित करता है.

विभिन्न फ़ाइल स्वरूपों में जानकारी देखना

वेबसाइट आपको प्रत्येक पृष्ठ के शीर्ष पर मौजूद टेक्स्ट आकार आइकन पर क्लिक करके टेक्स्ट आकार बदलने की अनुमति देती है।
निम्नलिखित विभिन्न विकल्प आइकन के रूप में दिए गए हैं जो प्रत्येक पृष्ठ के शीर्ष पर उपलब्ध हैं:

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 128814
आखरी अपडेट: 19th Mar 2024